Header Ads

Samsung- AI करेगा फोन पर बात, जानिए इसकी डिटेल्सI

Samsung Calling Features:

 सैमसंग अपने यूजर्स को कई तरह के फीचर्स ऑफर करता है, जो दूसरे एंड्रॉयड फोन्स में नहीं मिलते हैं. ऐसा ही एक फीचर Bixby वॉयस असिस्टेंट का है. वैसे तो एंड्रॉयड फोन्स में गूगल वॉयस असिस्टेंट मिलते हैं, लेकिन सैमसंग अपना अलग से वॉयस असिस्टेंट भी देता ऐसा ही एक फीचर Bixby वॉयस असिस्टेंट का है. वैसे तो एंड्रॉयड फोन्स में गूगल वॉयस असिस्टेंट मिलते हैं,  ये वॉयस असिस्टेंट आपके लिए किसी फोन कॉल पर बात भी कर सकता है. 

सैमसंग ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर बेस्ड एक नए फीचर का ऐलान किया है, जो बेहद दिलचस्प है. कंपनी ने AI को एक स्टेप ऊपर लाते हुए एक नया फीचर लॉन्च किया है. इसकी मदद से आप अपनी आवाज की नकल बना सकते हैं. ये फीचर सिर्फ आपकी आवाज की नकल ही तैयार नहीं करेगा, बल्कि फोन पर आपनी आवाज में बातचीत भी करेगा.  

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का ये इस्तेमाल फोन को और भी ज्यादा उपयोगी बना सकता है. वैसे सैमसंग का ये फीचर सभी रीजन और यूजर्स के लिए लॉन्च नहीं किया गया है. फिलहाल इसे सिर्फ कोरिया में एक्सेस किया जा सकता है.  

किन यूजर्स को मिलेगा ये फीचर? 

कोरिया में सैमसंग ने अपने वॉयस असिस्टेंट Bixby के साथ ये फीचर जोड़ा है. Bixby पर एक फीचर टेक्स्ट कॉल का मिलता है. इस फीचर की मदद से फोन किसी कॉल का  जवाब एक टेक्स्ट मैसेज को पढ़कर दे देता है. यानी किसी मौके पर अगर आप बोल नहीं कर सकते हैं, तो अपने मैसेज को टाइप कर दीजिए और Bixby आपका ये मैसेज पढ़कर  दूसरे यूजर को बता देगा. 

इस फीचर को आप ChatGPT की बढ़ती पॉपुलैरिटी के साथ भी जोड़कर देख सकते हैं. सैमसंग का नया फीचर कोई AI क्लोन नहीं है, जो आपकी आवाज में लोगों से अपने आप बातें करने लगेगा. बल्कि ये आपके कमांड पर ही काम करेगा.  

कैसे काम करेगा सैमसंग का नया फीचर?

सैमसंग Bixby Custom Voice Creator के जरिए आप कई सेंटेंस को अपनी आवाज में रिकॉर्ड करके रख सकते हैं. इन संटेंस का इस्तेमाल आप किसी कॉल के जवाब में कर सकते हैं. 

सैमसंग इस फीचर को Bixby Text Call की तरह पेश कर रहा है. सैमसंग की मानें तो आने वाले दिनों में AI बेस्ड ये फीचर सैमसंग के दूसरे ऐप्स पर भी मौजूद होगा.  

No comments

Powered by Blogger.